सतीश मित्तल- विचार

ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः

166 Posts

25902 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 6153 postid : 1122508

ट्विन्स

Posted On: 13 Dec, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मई,2015 में जब जुड़वां नातिन हुई तो सुखद आश्चर्य व अपार हर्ष हुआ। डॉक्टर साहिबा ने बताया कि मां या पति के परिवार में यदि पहले ट्विन्स हुए है तो अगली पीढ़ी में भी ट्विन्स की संभावना रहती है। यह बात सत्य है कि मां के (चाचा-ताऊ) के परिवार दो जोड़ी ट्विन्स पहले से ही है। इस प्रकार से यह तीसरी ट्विन्स की जोड़ी है। वैसे तो जुड़वां बच्चों के लिए केरल का जिला मलप्पुरम में कोडिन्ही गावं भारत ही नहीं दुनिया में एक शोध का विषय बना हुआ है।जहां 250 से अधिक ट्विन्स मौजूद है। जिसे नेट पर आसानी से सर्च किया जा सकता है।
जय जवान, जय किसान, तुम मुझे खून दो मै तुम्हें आजादी दूंगा आदि-आदि नारों के बीच देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने ” बेटी बचाओं , बेटी पढाओ “का नारा दिया। फलस्वरूप समाज में बेटियों को पैदा होने के बाद आज देखने का नजरिया ही बदल रहा है। “सेल्फ़ी विद् डॉटर” ने देश और दुनिया में धूम मचा रखी है। बेटियां अब चिंता का नहीं गर्व का विषय समझी जाने लगी है। आइये बेटियों के जीवन की सुखद, सफल भविष्य कामना करें।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

3 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Brandilyn के द्वारा
12/07/2016

I be taught one thing tougher on totally different blogs everyday. It’s going to at all times be staiilutmng to learn content material from other writers and follow just a little something from their store. I choose to make use of some with the content on my weblog whether you don mind. Natually l provide you with a link on your web blog. Thanks for sharing.


topic of the week



latest from jagran